Wednesday, January 25, 2012

HIndi Sms 3 / Republic Day Sms


सोचता हूँ क्या दे पाउँगा जो मैंने पाया है इस देश से
क्या मैं कभी चुका पाउँगा जो मैंने पाया है इस देश से ||
फेलाना है मुझे देश सम्मान की भावना
शायद इस तरह नज़र मिला पाऊं इस देश से ||
खोया है हर नागरीक जाने किस होड़ मैं
दिलाना है याद उसे इस देश की ||
मौका है गडतंत्र दिवस
मिल के सुंदरता बढ़ाना है इस देश की ||
 गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाऐं

*********************************************************************************

तलवार उठाने से पहले तुम इसीलिए
मिट जाने वालों का गौरव गान करो ||
आरती सजाने से पहले तुम इसीलिए ,
आजादी के परवानो का सम्मान करो||
गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाऐं

********************************************************************************* 

गाँधी स्वप्न
जब सत्य बना ,
देश तभी जब
गणतंत्र बना ,
आज फिर से याद
करे वोह कुर्बानी ,
जो थी की वीरो ने ,
और भारत गणतंत्र बना .

गणतंत्र दिवस की
शुभकामनाए 

********************************************************************************* 

मुकुट हिमालय,
हृदय में तिरंगा,
आँचल में गंगा लाई है।

सब पुण्य,
कला व रत्न लुटाने,
देखो भारत माँ आई है।
गणतन्त्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाऐं।

********************************************************************************* 

अलग है भाषा, धर्म, जात
और प्रान्त, भेष, परिवेष
पर हम सब का एक है गौरव
राष्ट्रध्वज तिरंगा श्रेष्ठ॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰॰.

गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाऐं.